क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वार्षिक आय लगभग 1 अरब डॉलर .......

 


Cristiano Ronaldo


संक्षेप: इस ब्लॉग में, हम बात करेंगे विश्व के सबसे प्रभावशाली फुटबॉलरों में से एक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कहानी के बारे में। हम देखेंगे कि उनके फुटबॉल करियर में कैसे उन्होंने विश्व प्रसिद्धि हासिल की और वे अपने समय के दौरान किस तरह से एक सफल उद्यमी बने। हम उनके स्पोर्ट्स जीवन के हासिल किए गए सफलताओं को उनकी निजी जिंदगी से जोड़कर देखेंगे।


क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कंपनियों की आय हैं:


क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो कंपनी लिमिटेड - एक खेल कंपनी जो फुटबॉल संबंधित उत्पादों का निर्माण और विपणन करती है।


होटेल पेसेजेस - यह एक लग्जरी होटल श्रृंखला है जो पुरे विश्व में कई शहरों में है। यह क्रिस्टियानो रोनाल्डो की एक संयुक्त उपक्रम है।


लाइफ स्टाइल ब्रांड - यह एक फैशन और लाइफस्टाइल ब्रांड है जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा प्रबंधित किया जाता है।


सोलार वेंटस - एक निवेशक कंपनी जो विद्युत संयंत्रों के लिए पूंजी और निवेश करती है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस कंपनी में एक सह-स्थापक हैं।


ये सभी कंपनियां क्रिस्टियानो रोनाल्डो के द्वारा संचालित या संयुक्त उपक्रम हैं और इनकी आय उन्हें उनके निवेशों और व्यवसायों से होती है।


इसके अलावा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो अन्य कंपनियों में भी निवेश करते हुए देखे गए हैं, जिनमें इनका निवेश आयकर संरचनाओं को शामिल हो सकता है। ये कंपनियां निम्नलिखित हैं:


मोबाइल फोन ऐप - इसमें उनका निवेश कुछ कंपनियों जैसे Mobitto और Crunchfish शामिल है। इन कंपनियों के फोन ऐप्स उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी, डिजिटल भुगतान और अन्य सेवाओं के लिए एक स्थान पर लाने का प्रयास करते हैं।


रेस्टोरेंट - क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास एक अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थान में भोजन की व्यवस्था के लिए एक रेस्टोरेंट है। इस रेस्तरां का नाम "Casa Aveiro by Cristiano Ronaldo" है। इसमें उनके परिवार के बाकी सदस्यों के साथ उनके माता-पिता द्वारा बनाए गए पोर्तुगीज खाने की विशेषता होती है।


क्रिस्टियानो रोनाल्डो ग्लोबल फुटबॉल एजेंसी - यह एक खेल एजेंसी है जो फुटबॉल खिलाड़ियों की प्रतिनिधि बनती है। यह एजेंसी खिलाड़ियों की जीवनकालीन प्रब


क्रिस्टियानो रोनाल्डो का आय उनके फुटबॉल करियर से होता है। उन्होंने विभिन्न फुटबॉल क्लबों में खेला है और अपनी विश्व प्रसिद्धि के कारण उन्हें विभिन्न ब्रांडों की स्पांसरशिप मिलती है।


क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सबसे बड़ा स्पांसर नाइके है, जो उन्हें वर्षों से स्पांसर करता आ रहा है। इसके अलावा उन्हें क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम से एक खुदरा ब्रांड भी है। उनका खुदरा ब्रांड क्रिस्टियानो रोनाल्डो CR7 है, जिसमें उन्होंने फैशन उत्पादों, फूड और पेशेवर उत्पादों की श्रृंखला शामिल की है।


अनुमानित रूप से,



हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

VIRUS

DYNASORE and CALL DIVISION: Implications for Cancer Research